मंगल का वृषभ में गोचर

मंगल शुक्र की राशि में मई 4, 2015 को प्रवेश कर गया तथा 16 जून तक वृषभ में रहकर इसी दिन मिथुन में चला जाएगा। मंगल के वृषभ में आने से विभिन्न जातकों पर क्या प्रभाव होगा यह देखते हैं।

मेष

यह गोचर आपके लिए सामान्य फलदायक रहेगा। आपको व्यर्थ के वाद विवाद से बचना होगा और इस समय में घर परिवार में मिलजुलकर रहना होगा। अपनी इच्छा ज़बरदस्ती किसी पर ना थोंपे। ऐसा करने से लोगों में आपके प्रति सद्भावना में कमी आएगी तथा आपकी पीठ पीछे बुराई होगी। भाग्य बहुत प्रबल नहीं है। शत्रुओं को आप पर हावी होने का मौका मिलेगा।

वृषभ

इस समय आपको अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। आपकी सेहत में गिरावट आ सकती है। निजी जीवन में परेषानीयाॅं बढ़ सकती है। मंगल उग्र प्रकृति का ग्रह है इस कारण से आपको परेशानी हो सकती है। आपकी व्यय भी अधिक होगी और आपके जीवन साथी की सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। आपको व्यर्थ की यात्रा भी करनी पड़ सकती है।

मिथुन

इस अवधि में भाइयों से विवाद की स्थिति बन सकती है। नींद में आपको भयावह स्वप्न भी आ सकते हैं। सेहत के बिगड़ने के कारण धन का व्यय बढ़ सकता है। अचानक हानि होने के प्रबल योग हैं, आपको अपने कार्य व्यवसाय आदि में सावधान रहने की जरुरत है। आपको अपने प्रियजन के कारण भी नुकसान हो सकता है। सफलता के लिए अधिक परीश्रम करना पड़ेगा। निजी जीवन में कलह के योग बने हुए हैं।

कर्क

आपके लिए यह गोचर बहुत शुभ है। आपको कम समय में अधिक लाभ हो सकता है। सेहत में गिरावट आ सकती विषेषकर पेट की समस्या हो सकती है। संतान पक्ष को हानि हो सकती है। आपको धन का लाभ होने के अच्छे योग हैं। आप धार्मिक कार्य में अधिक समय देंगे और पूजा जप तप में रूचि बढ़ सकती है। आपके महत्वपूर्ण निर्णय सही होंगे तथा आप शत्रुओं पर हावी रहेंगे।

सिंह

यह अवधि आपके लिए अच्छी होगी। आपको अपना क्रोध और उत्तेजना को काबू में रखना होगा। कार्यस्थल पर आपको सफलता प्राप्त हो सकती है तथा आपकी प्रसंशा भी होगी। आप लोगों से जुड़ने में सफल होंगे। प्रेम सम्बन्ध में निराशा हो सकती है। आप शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे तथा कानूनी मसले आपके पक्ष में हो सकते हैं। लम्बी यात्रा के भी प्रबल योग बने हुए हैं।

कन्या

आपका भाग्य अचानक पलट सकता है। मानहानि होने की सम्भावना प्रबल है। सब कुछ अच्छा चलते हुए अचानक थम जाएगा। आपने यदि कोई व्यापारिक समझौता किया था तो उसके टूटने के योग बन रहे हैं। यात्रा को टालें क्योंकि इससे हानि होगी। आपको स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता बन सकती है तथा व्यय बढ़ेगी। अपनी वाणी में मधुरता लेकर आएॅं अन्यथा आप समस्या में आ सकते हैं।

तुला

आपके निजी जीवन में समस्या बन सकती है। धन की हानि हो सकती है। आपको स्वास्थ्य या जुर्माने आदि पर खर्च करना पड़ सकता है। जहाँ से आपको लाभ की उम्मीद है वहाँ से नकारात्मक जवाब मिल सकता है। कोई खोयी हुई वस्तु अचानक प्राप्त हो सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थय में हानि की सम्भावना है।

वृश्चिक

आपका आत्म-विश्वास प्रबल होगा तथा सेहत उत्तम रहेगी। लोगों से तर्क-वितर्क करने में आपकी विजय होगी। अहंकार से बचें। आप लोगों से अपनी बात मनवाने में कामयाब होंगे। कार्यस्थल में आपकी बात सुनी जाएगी। धनलाभ के अच्छे योग बने हुए हैं। जीवन साथी से कुछ समय तक अलगाव होने की संभावना भी है। वृष्चिक राषि के कुछ लोगों की अत्याधिक बहस होने के योग भी हैं।

धनु

प्रेम सम्बन्ध समाप्त हो सकते हैं तथा उनमें मनमुटाव आ सकता है। आपके साथी को आप पर विश्वास में कमी आ सकती है। संतान पक्ष से हानि हो सकती है। आपको धन हानि के योग भी बने हुए हैं तथा धन का अपव्यय आपको परेशान करेगा। आपके निर्णय उलटे पड़ सकते हैं। स्वास्थ्य में कमी आ सकती है।

मकर

इस अवधि में धनलाभ के प्रबल योग हैं। आपको विभिन्न स्त्रोतों से आय की सम्भावना है। आपको पैतृक संपत्ति से भी लाभ के योग हैं। विदेश यात्रा भी हो सकती है। निवेश के लिए अच्छा समय है। आपको पेट में जलन अथवा अत्यधिक गर्मी रह सकती है अतः अपने खान पान पर ध्यान रखें। आपका निजी जीवन अच्छा रहेगा। लोगों के साथ आपके सम्बन्ध मधुर रहेंगे।

कुम्भ

इस अवधि में कामकाज अच्छा रहेगा तथा पदोन्नति भी हो सकती है। निजी जीवन में थोड़ी परेशानी आ सकती है किन्तु कुछ ख़ास नहीं है। आपकी जान पहचान का दायरा बढ़ेगा। लाभ के नए स्तोत्र बन सकते हैं। आपकी यात्रा में कमी आएगी जिसके कारण आप घर पर अधिक समय दे पाएंगे। उच्चाधिकारियों से अच्छे सम्बन्ध बनेंगे। आपके रुके हुए कार्य पूर्णता की ओर बढ़ सकते हैं।

मीन

आपको भाई से लाभ मिल सकता है। कोई नए समझौते कर सकते हैं तथा नया कार्य प्रारम्भ कर सकते हैं। यात्राओं से लाभ होगा। आपको कामकाज में बढ़ोत्तरी मिलेगी। जनसंपर्क अच्छा होगा। अधीनस्थ कर्मचारियों से आपके सम्बन्ध बेहतर होंगे। भाग्य प्रबल रहेगा और आपको आगे बढ़ाता रहेगा।

Category: Astrology, Predictions

Jun, 15 2015 08:16 am