Free Horoscopes 2018

We are ready with your predictions for 2018. Now the 2018 horoscopes are also available for Android Phones and iPhones too. Check the links below to download our Daily Horoscope app and apps specific to Zodiac Signs.


Aquarius Yearly Horoscope 2018Aquarius

Share this Horoscope on Facebook

Free Aquarius Horoscope for your Mobile Phones. Download Now:

Android Playstore Apple App Store

Aquarius Zodiac Description and Compatibility

कुम्भ राषि की विषेषताए

कुम्भ राषि मयक्र में गयारवा स्थान है। इस राषि का विस्तार चक्र 300 डिग्री से 330 डिग्री तक का होता हैं आपका गुरू ग्रह शनि है और इसका पहचान चिहन कुंभ मतलब घडा है। आप वायु तत्व राषि के है जिसकी वजह से आपकी सोच हवा जैसा बहाव है। पर आप स्वभाव से शांत है। आपके अंदर एक साथ दो तरह के इंसान नजर आते है पर आप दोनो ही सिथति में काफी अच्छा विचार रखते है। आप मुषिकल में दूसरों की मदद के लिए हमेषा खडे रहते है और काफी मददगार साबित होते है। आप काफी बुद्धिजीवी और विद्वान होते है। हर कार्य एक मजबूत ढंग और पक्के इरादे से करते है। आपकी आत्मविष्वास और बुद्धि अपने आप ही आपमें विधमान है। जिस कारण आप सिथर रह पाते है।

आपके स्वभाव अलग ही तरह का निराला है। एक तरफ आप बिल्कुल शांत और संकुचित लगते है जबकि दूसरी तरफ आप विवाहित, मूडी और ऊर्जा से मलूर भी लगते है। पर आप एक बेजोड के समीक्षक है और आपमें निर्णय लेने की गजब की क्षमता है। आप हमेषा चार लोगों के बीच में खुद को सहज महसूस करते है और अगर आपको इन सब से दूर कर दिया जाए तो आप विचलित और अकेलापन महसूस करते है। अत: आप खुद को ऊर्जावान रखने के लिए हर संभव प्रयास करते है। आप अक्सर नर्इ सोच के साथ नए भोजनाओं में लगे रहते है और आपकी सोच हमेषा स्वपन व आकांक्षाओं में ही लगी रहती है।

आपकी सबसे बडी खासियत आपकी पालिटिव सोच है। आप भावनाओं के षिकार होते है अत: आप तुरंत किसी कोमल और भावुक माहोल की ओर खिंचे चले जाते है।

आप थोडे बातूनी होते है और अपनी संवेदनाओं पर इसी तरीके से काबू भी पाते है, जिसकी वजह से आप अपने कष्टों को आसानी से बाट भी लेते है। आप बिल्कुल जिंदादिल और सबसे आसानी से घुलने-मिलने वाले व्यकित है। आप हमेषा नर्इ उडान भरने के लिए तैयार रहते है। आपका जिंदगी के प्रति मिला-जुला रवैया है।

कुंभ राषि के लिए उपयुक्त करियर

शनि के स्वामी ग्राह होने की वजह से आप इनसे जुडे काम कर सकते है। आप लौह-धातु और चमडे से जुडा कोर्इ भी कार्य कर सकते है। आप कूुषल सलाहकार भी बन सकते है। इंजीनियरिंग, चिकित्सा, ज्योतिष विधा आदि से संबंधित क्षेत्र भी आपको ऊचार्इ देगा। आप पुरातत्व विभाग या जनपद अभियांत्रिकी को अपना काय्रक्षेत्र बना सकते है। आप पुरानी चाजों के व्यवसारय में भी आपना हाथ आजमा सकते है।

Latest Events and their Puja

Rahu Ketu Transit Gochar Puja 2017

Rahu Ketu Transit Gochar Puja on 21 August 2017. Rahu and Ketu is moving Rashi sign to Cancer and Capricorn. It is most auspicious time for getting positivity and remove malefic…