Rashifal 2018 in Hindi – Rashiphal 2018 – Horoscope 2018 in Hindi – राशिफल 2018

जाने कैसा रहेगा आपकेलिए नया वर्ष 2018. सभी राशियों का राशिफल सबसे पहले हमारी वेबसाइट पर आपके लिए लाये है वैदिक ज्योतिषाचार्य पंडित लोकेश जागीरदार. आप इस राशिफल 2018 के द्वारा आगामी वर्ष के लिए कार्य योजना तैयार कर सकते है . यदि आप पर्सनल ज्योतिषीय सलाह चाहते है तो इसकेलिए आप को नीचे दी गयी लिंक से पेमेंट करना होगा या आप डायरेक्ट पे टी म से भी पैमेट   Paytm  – +91 7089 64 64 64  कर के ज्योतिषी से बात कर सकते है, इसके साथ ही आप प्रतिदिन फेसबुक पर रात्रि 09 : 00 बजे लाइव दैनिक राशिफल सुन सकते है. पर्सनल व्यतिगत ज्योतिष सलाह लेना चाहते है तो यहाँ क्लिक करे.

Read in Englsih please Click Here

Facebook Page  – https://www.facebook.com/navgrahmandirkhargone

और

आपके मोबाइल पर ये राशिफल प्रात करने के लिए  हमारे Apps अप्प को डाउनलोड  कीजिये.  Click Here for Download

राशिफल 2018 – भविष्यफल 2018 – Horoscope in Hindi 2018

Free Rashifal 2018 –  Free Rashiphal in Hindi 2018 – Bhavishyafal 2018

 

मेष राशिफल 2018 | Mesh Rashifal 2018

वर्ष 2018 के राशिफल अनुसार मेष राषि के जातकों की साल की षुरुआत उर्जा एवं संकल्प से भरपूर है। पूरे साल आप बुद्धिमानी से निर्णय लेंगे तथा आपको इसका लाभ भी प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव संभव है। आप खुद भागदौड़ भरी दिनचर्या एवं खान पान में अनियमितता के कारण उदास एव ंनाखुष रह सकते हैं। साल के प्रथम दो माह स्वास्थ्य के लिहाज से बेहतर नहीं होंगे। यदि नौकरी की बात करें तो आपको सफलता तथा तरक्की प्राप्त हो सकती है। आय में भी वृद्धि होने के आसार हैं। लंबी यात्राएॅं लाभदायक होंगी तथा आपको अच्छा परिणाम भी मिलेगा। अक्टूबर के मध्य में आय में कुछ कमी हो सकती है। इस दौरान आपको ज्यादा मेहनत करने की जरुरत है। बच्चों की सेहत में गड़बड़ी के आसार हो सकते हैं। अतः सावधान रहें। वैवाहिक जीवन में भी अधिक समय तथा समर्पण अपने साथी के प्रति रखें। आप दूसरों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। कुल मिलाकर यह साल अच्छा रहेगा।

विस्तृत राशिफल मोबाइल पर जानने के लिए हमारा एप्प डाउनलोड कीजिये 
For Hindi Rashifal on your Mobile Please Click Here for Download

वृषभ राशिफल 2018 | Vishabh Rashifal 2018

इस वर्ष आपको अपनी सेहत का खास ध्यान रखने की जरुरत है। आप अपने स्वभाव में आक्रामकता का अनुभव कर सकते हैं जिसके कारण आप पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेंगे। धीरे धीरे आपके भीतर इच्छा षक्ति का विकास होगा तथा किसी भी मुकाम को प्राप्त करने में सफल होंगे। सफलता प्राप्त करने के लिए आपको पूरे साल कठिन परिश्रम करना होगा। कार्यक्षेत्र में थोड़ी निराषा हो सकती है। अक्टूबर माह के बाद आर्थिक तौर पर प्रगति होने की संभावना है। आपका वैवाहिक जीवन भी सुखमय होगा। छोटी यात्राओं से लाभ प्राप्त हो सकता है। संभवतः आप तीर्थयात्रा पर भी जा सकते हैं। इस वर्ष किसी विवाद में फंसने से बचें अन्यथा आपको वित्तीय हानि हो सकती है तथा आपकी छवि को भी नुकसान हो सकता है। सेहत के प्रति सजगता जरुरी है। खान पान का ख्याल रखें। आप इस साल अपने जीवनसाथी अथवा धार्मिक कार्यों में खर्चा कर सकते हैं। अंततः साल 2018 आपके लिए सामान्य रहेगा।

मिथुन राशिफल 2018 | Mithun Rashifal 2018

मिथुन राषि के जातकों में अभिव्यक्ति की बेहतरीन कला होती है। यह क्षमता आपके लिए पूरे साल मददगार होगी। साल के षुरुआत में आपको अपने षब्दों पर ध्यान देने की जरुरत है क्योंकि गलत बोल बोलने के कारण आप विवाद का कारण बन सकते हैं। कामकाज में विस्तार के लिए आपको घर से दूर जाना पड़ सकता है। आपको आर्थिक तौर पर लाभ मिलने की संभावना है। किन्तु प्रियजनों से दूरी के कारण आपका मन बेचैन हो सकता है। अपने निजी तथा पारिवारिक जीवन में तालमेल बैठाने की कोषिष करें। बच्चे तेजी से नई चीजें सीख सकते हैं तथा विभिन्न गतिविधियों में भागेदारी कर सकते हैं। विवाह के योग्य जातकों को साल के अंत तक अच्छी खबर मिल सकती है। साल के अंतिम तिमाही में खर्चे बढ़ सकते हैं अतः संभलकर खर्चा करें। सेहत में उतार चढ़ाव हो सकता है। खान पान में सावधानी रखें। व्यवसाय में लाभ होगा। पेषेवर सफलता आपकी मेहनत पर निर्भर करेगी। अंततः आपको इस साल उन्नति एव सफलता के कई मौके मिल सकते हैं।

विस्तृत राशिफल मोबाइल पर जानने के लिए हमारा एप्प डाउनलोड कीजिये 
For Hindi Rashifal on your Mobile Please Click Here for Download

कर्क राशिफल 2018 | Kark Rashifal 2018

कर्क राषि के जातक इस साल उत्साह से भरपूर रहेंगे तथा दूसरों को नेतृत्व प्रदान करने के इच्छुक होंगे। इस साल आपके तथा प्रियजनों के मध्य थोड़ा तनाव हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा परन्तु छोटी मोटी नोंकझांेक भी संभव है। आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। सामाजित तौर पर भी आपको यष की प्र्राप्ति होगी। इस वर्ष अपना ध्यान सेहत पर देवें अन्यथा संक्रामक रोगों की चपेट में आ सकते हैं। वैवाहिक जीवन में थोड़ा उतार चढ़ाव हो सकता है। खर्चों में बढ़ोतरी संभव हैए इस कारण ध्यान रखें अन्यथा आपको आर्थिक रुप से परेषानी हो सकती है। विद्यार्थी अच्छा प्रदर्षन करेंगे तथा उनकी संकल्पषक्ति में वृद्धि होगी। कठिन परिश्रम के द्वारा ही आप इस वर्ष आरामदायक जीवन व्यतीत कर सकेंगे। अंततः इस साल आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे परन्तु कुछ चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है।

सिंह राशिफल 2018 | Singh Rashifal 2018

सिंह राषि के जातक इस साल धार्मिक एवं आध्यात्मिक क्रिया कलापों में व्यस्त रहेंगे। आप तीर्थयात्रा पर भी जा सकते हैं। साल के प्रथम तिमाही में आपके प्रियजन की सेहत बिगड़ सकती है। गर्भवती स्त्रीयों को भी इस समय सावधानी बरतने की जरुरत है। आपके पराक्रम में निरंतर बढ़ोतरी होगी। यदि प्रेम संबंध की बात करें तो आपको मिश्रित फल प्राप्त होगा क्योंकि गलतफहमी होने के आसार काफी प्रबल हैं। वहीं वैवाहिक जीवन में आप ताजगी महसूस करेंगे। आपके कर्म आपको सफलता दिला सकते हैं परन्तु आलस्य से बचें। आपका जीवन तेजी से आगे की ओर अग्रसर होगा तथा आप आर्थिक तौर पर भी प्रगति कर सकते हैं। बच्चों को थोड़ी ज्यादा मेहनत करने की जरुरत है। विदेष यात्रा का भी योग बन रहा है। अक्टूबर के मध्य में पारिवारिक एवं पेषेवर जीवन में सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। सामाजिक तौर पर मान सम्मान में वृद्धि भी मिलेगी।

विस्तृत राशिफल मोबाइल पर जानने के लिए हमारा एप्प डाउनलोड कीजिये 
Click Here for Download

कन्या राशिफल 2018 | Kanya Rashifal in Hindi 2018

कन्या राषि के जातक साल 2018 में बड़ी उपलब्धियाॅं प्राप्त कर सकते हैं। कई बेहतरीन मौके आपको मिलेंगे जिनसे आर्थिक मदद मिल सकती है। सामाजिक तौर पर भी आप सक्रिय रहेंगे तथा आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। मित्रों एवं प्रियजनों के साथ अच्छा समय बितेगा। विद्यार्थीयों को एकाग्रता की कमी से जूझना पड़ सकता है। सफलता पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरुरत है। आपको बच्चों की ज्यादा देखभाल करने की जरुरत है क्योंकि सेहत से जुड़ी परेषानी हो सकती है। पेषेवर जीवन में यह समय अच्छा रहेगा। आपको विभिन्न कार्यों में सफलता मिलेगी। यदि काफी समय से कोई इच्छा आपके मन में है तो वह इस समय पूरी हो सकती है। सम्पूर्ण वर्ष आपको धन का लाभ होगा। अक्टूबर में आय में और अधिक वृद्धि हो सकती है। जीवनसाथी के माध्यम से आपको लाभ हो सकता है। उर्जा की कमी महसूस होगी तथा सेहत में परेषानी भी हो सकती है। आपको कार्य के लिए बाहर जाना पड़ सकता है किन्तु फिर भी परिवारजन का पूर्ण सहयोग मिलेगा। घर पर किसी मांगलिक कार्य के होने की संभावनाएॅं हैं। अंततः सभी प्रकार से यह साल आपके लिए विषेष रहेगा। सिर्फ विवादों से दूर रहें।

तुला राशिफल 2018 | Tula Rashifal 2018

यह साल आपके लिए उर्जा से भरपूर होगा। आपके व्यवहार में आक्रामकता हो सकती है जिसको नियंत्रित करने की आवष्यकता है। वैवाहिक तथा पारिवारिक जीवन में खुषहाली के लिए यह जरुरी है। साल के प्रथम तिमाही में सेहत में उतार चढ़ाव हो सकता है। बोलने से पहले भलिभांति सोच विचार कर लेवें अन्यथा किसी की भावनाएॅं आहत हो सकती हैं। इस साल कार्यस्थल पर समय अनुकूल रहेगा क्योंकि आपके विचार वास्तविकता में बदलेंगे। परिस्थितियाॅं आपके अनुकूल होंगी किन्तु आपको आलस्य का त्याग करना होगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का व्यवहार सामान्य होगा। प्रथम तिमाही में आय में वृद्धि के भी आसार हैं। इसके पष्चात आपके प्रयास से नए क्षेत्रों के द्वार खुल सकते हैं। घरेलू जीवन में असंतोष महसूस होगा। संभवतः आप खुद को परिजनों से थोड़ा दूर महसूस कर सकते हैं क्योंकि छोटी.छोटी एवं कुछ लंबी यात्राओं पर जाने के योग हैं। विद्यार्थी कठिन परिश्रम करेंगे तभी फल प्राप्त होगा। अंततः यह साल आपके लिए अच्छा रहेगा। आय के नए स्त्रोत खोजने पर अपना ध्यान केन्द्रित रखें।

विस्तृत राशिफल मोबाइल पर जानने के लिए हमारा एप्प डाउनलोड कीजिये 
Click Here for Download

वृष्चिक राशिफल 2018 | Vrishchik Rashifal 2018

आपको इस साल कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप दृढ़ निष्चय से ऐसा करते हैं तो अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे। प्रथम तिमाही के दौरान अपनी सेहत को लेकर थोड़ा सजग रहें। इसके बाद आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा। आप अपने विरोधिया पर भी विजय प्राप्त कर सकेंगे। आर्थिक हालात की यदि बात करें तो इस साल के अंतिम तिमाही तक आपके खर्च अधिक रहेंगे जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति पर असर पड़ सकता है। निवेष में सोच समझकर आगे बढ़ें। यदि आप अच्छी आय प्राप्त करना चाहते हैं तो कठिन परिश्रम करें। उच्च षिक्षा के लिए विदेष जाने वालों को लाभ होगा। वैवाहिक जीवन में सुखद परिणाम मिलेंगे तथा जीवनसाथी का भी सहयोग आपके हर कार्य में मिलेगा। कार्यक्षेत्र में चुनौतियाॅं होंगी किन्तु प्रगति के भी अवसर मिलेंगे। अंततः यह साल आपको मिश्रित परिणाम देगा।

धनु राशिफल 2018 | Dhanu Rashifal 2018

आपको इस साल उन्नति के कई मौके मिलेंगे। आपकी दृढ़ संकल्पता आपको आगे लेकर जा सकती है। मार्च के माह में आय में वृद्धि होने के आसार हैं। इसके पष्चात आपके खर्चाें में वृद्धि हो सकती है परन्तु इसके बाद आपकी गाड़ी पटरी पर आ जाएगी। आय के नए स्त्रोत खोजने की ओर भी आपको रुझान होगा तथा आप एकाधिक स्त्रोतों से धनार्जन करने में सफल होंगे। षनि देव आपको कड़ी मेहनत के लिए प्रेरित करेंगे। किन्तु काम में व्यस्तता आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं होगी। मार्च से मई तक का समय मुष्किल भरा हो सकता है। अक्टूबर के बाद स्वास्थ्य से जुड़ी किसी परेषानी का सामना करना पड़ सकता है। गाड़ी सावधानी से चलाएॅं। विद्यार्थी अच्छा प्रदर्षन करेंगे। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा सिर्फ बोलचाल में संयम बरतें अन्यथा रिष्तों में तनाव पैदा हो सकता है। प्रेम के पक्ष में समय बेहतरीन रहेगा। आप विरोधियों पर भी काबू करने में सफल होंगे। अंततः यह साल आपके लिए अच्छा है किन्तु सेहत को लेकर सर्तक रहें।

विस्तृत राशिफल मोबाइल पर जानने के लिए हमारा एप्प डाउनलोड कीजिये 
Click Here for Download

मकर राशिफल 2018 | Makar Rashiphal 2018

इस साल आप जीवन के गहन अर्थ समझेंगे। एक तरह आपके खर्चों में वृद्धि होगी तथा आर्थिक हालात कठिन होंगे वहीं दूसरी ओर सेहत में भी परेषानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपको विदेष भी जाना पड़ सकता है तथा इसके चलते आय में वृद्धि होने के आसार हैं। आपका ध्यान अध्यात्म की ओर बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी बात सुनी जाएगी किन्तु किसी भी प्रकार के विवाद में ना पड़ें। कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारियों में बढ़ोतरी होगी तथा मान सम्मान भी बढ़ेगा। विद्यार्थीयों की स्थिति अच्छी रहेगी तथा षिक्षा एवं नई चीजों के प्रति रुझान बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में अपने वरिष्ठों से अच्छे रिष्ते बनाए रखें। पारिवारिक जीवन में खुषियों की बहार आएगी। अक्टूबर के बाद वैवाहिक जीवन में भी समय अनुकूल रहेगा। अंततः इस साल अपनी दुर्बलताआंे को दूर कर आगे बढ़ें।

कुम्भ राशिफल 2018 | Kumbh Rashifal 2018

आपका निर्णय इस साल आपकी प्रगति की बुनियाद रखेगा। आपका ध्यान मुख्यतः धनार्जन पर होगा। कठिन परिश्रम के बल पर आप यह हासिल भी कर सकेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति काफी सुदृढ़ रहेगी। लंबी यात्राओं का योग भी इस साल बन रहा है। राशिफल 2018 के अनुसार इस साल आप अपनी बुद्धि के बल पर निर्णय लेने में सफल होंगे। यदि आप ध्यान देंवे तो सेहत में भी सुधार हो सकता है तथा लंबी बिमारी से निजात मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रषंसा होगी। आप अच्छे कार्य में समय व्यतीत कर सकते हैं। वैवाहिक जीवन में प्यार एवं स्नेह में वृद्धि होगी। प्रेम संबंध में आपको अपने साथी के साथ ज्यादा समय बिताने की जरुरत है तथा एक दूसरे को समझने की जरुरत है। कुल मिलाकर यह साल आपके लिए सकारात्मक रहेगा।

मीन राशिफल 2018 | Meen Rashifal 2018

मीन राषि के जातक संवेदनषील होते हैं। इस साल आपकी संवेदनषीलता में इजाफा होगा। आपको पूरे साल अपनी सेहत का खास ख्याल रखने की जरुरत है। अत्याधिक तनाव तथा कामकाज आपकी तबियत खराब कर सकता है। कार्यक्षेत्र में आप भरपूर प्रयास करें तथा मन मुताबिक परिणाम हासिल करें। कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्षन करने के लिए आप पर दबाव होगा। आर्थिक तौर पर प्रथम तिमाही थोड़ी चुनौतीपूर्ण रहेगी। इस कारण कोई भी बड़ा आर्थिक काम बाद के लिए टालना बेहतर होगा। मार्च माह से परिस्थितियों में सुधार होगा तथा आय में भी वृद्धि होगी। किसी अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन में भी समय आपके पक्ष में रहेगा। कामकाज के कारण स्थान परिवर्तन होने की संभावना प्रबल है। विद्यार्थीयों को पढ़ाई पर ध्यान बनाए रखना होगा। माह अक्टूबर के बाद जीवन में सकारात्मक परिवर्तन दिखाई देंगे। आपको अपनी सेहत पर ध्यान देने की जरुरत है। कार्य एवं निजी जीवन के बीच संतुलन बनाए रखें।

 

विस्तृत राशिफल मोबाइल पर जानने के लिए हमारा एप्प डाउनलोड कीजिये 
Click Here for Download