शुक्र ग्रह का मिथुन की राशि में प्रवेश

शुक्र ग्रह अपने मित्र बुध की राशि में गोचर कर रहा है। बुध एक द्विस्वभाव ग्रह है और शुक्र भौतिक सुख साधनों की पूर्ती की प्रेरणा देने वाला। अतः इस गोचर में लोगों में भौतिकतावादी विचार अधिक प्रबल हो सकते हैं और क्योंकि मिथुन वायुतत्व राशि है, लोगों में एक साथ बहुत सारे काम कर लेने की इच्छा भी हो सकती है। शुक्र मंगल, राहु और गुरु के नक्षत्रों में भ्रमण करेगा। आइए देखें इसके समस्त राषियों पर प्रभाव:-

मेष

इस समय आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और बेहतर होगा। आपका लोगों से निरंतर संपर्क बना रहेगा। परिवारजन से अच्छे सम्बन्ध रहेंगे। आपकी व्यंग्य क्षमता में वृद्धि होगी। पराई स्त्रियों पर अपना ध्यान केन्द्रित ना करें अन्यथा विवाहिक जीवन में परेषानीयाॅं हो सकती हैं। प्रेम सम्बन्ध अच्छे रहेंगे। काम काज अच्छा बना हुआ है। आपको धन लाभ के भी बढ़िया योग हैं।

वृषभ

पारिवारिक ज़िम्मेदारियाँ आपके लिए पहली प्राथमिकता रहेगी। घर परिवार में सबसे मिलजुलकर रहेंगे। आपकी रूचि नए सामान आदि खरीदने में जागेगी और आप इंटरनेट साइट्स से खरीददारी कर सकते हैं। मीठा आपको अधिक पसंद आएगा। पान खाने के शौकीन हैं तो उसकी मात्रा में अधिकता होगी। आप लोगों पर अपना प्रभाव डालने में सफल रहेंगे।

मिथुन

इस अवधि में लग्न में शुक्र आपको अत्याधिक बातूनी बना सकता है क्योंकि मिथुन बातूनी राशि है और शुक्र को भी लोगों से मिलना जुलना पसंद है। इस समय आप स्वयं को आकर्षक दिखाने और दूसरों का ध्यान केन्द्रित करने में प्रयासरत होंगे। आपको विपरीत लिंग के जातकों से लाभ होगा। कार्यस्थल पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। आपके कार्य आपके लिए प्रशंसा के स्तोत्र बन सकते हैं।

कर्क

आपकी भाषा में कटुता आ सकती है। आपको अपने कार्यों में अनावश्यक देरी और रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। आपको दोस्तों के साथ समय बिताने में अधिक आनंद आएगा। कार्यस्थल पर आपको पहुँचने में बहुत बार देरी हो सकती है। विवाहिक जीवन यथावत है। प्रेम संबंधों में कुछ मामूली कटुता आना संभव है लेकिन कुछ जातकों के लिए अत्यधिक संसर्ग की प्राप्ति भी हो सकती है।

सिंह

इस समय किसी संपत्ति के मामले में फँस सकते हैं। वैसे यह बहुत शुभ गोचर है। आपको अपने कार्यस्थल पर बहुत लाभ होगा और आपके कार्य की सराहना भी जाएगा। किसी धार्मिक गुरु से भी आपका मिलना हो सकता है। धार्मिक कार्य में आपकी रूचि अच्छी रहेगी। प्रेम सम्बन्ध अच्छे बने रहेंगे।

कन्या

आपकी लिखने की क्षमता आपकी शक्ति बनेगी। मीडिया पत्रकारिता तथा फिल्म टेलीविज़न कला क्षेत्र के जातकों के लिए यह समय लाभदायक होगा। आपको कार्यस्थल पर अपनी खुशनुमा बातों और अच्छे व्यवहार के कारण नाम मिलेगा। आपको कोई बड़े काम करने की योजना दिमाग में आ सकती है। किसी पुराने सम्बन्ध से पुनः रिष्ता कायम हो सकता है।

तुला

आप इस समय दूरगामी स्थलों पर जाने का विचार बना सकते हैं। आपको धन लाभ के लिए अच्छे मौके मिलेंगे। आयत निर्यात, पर्यटन आदि में कार्यरत जातकों के लिए यह फायदेमंद रहेगा। भाग्य पर अधिक भरोसा ठीक नहीं है। आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम में आनंद नहीं आएगा।

वृश्चिक

इस समय आपकी धन प्राप्ति की अभिलाषा आपके ससुराल पक्ष से पूर्ण हो सकती है। आपको कार्यस्थल में किसी दूसरे की जगह वरीयता मिल सकती है। प्रेम संबंधों में कोई ग़लतफहमी जन्म सकती है। आपको अपने परिवार में किसी सदस्य के साथ विवाद झेलना पड़ सकता है। शिक्षा में सामान्य स्थिति है। परन्तु प्रतियोगी परीक्षाओं में अभी ना बैठें।

धनु

सप्तम में शुक्र आपके निजी जीवन के लिए बहुत अच्छा है, आप वैसे भी उत्तेजना पसंद करते हैं और शुक्र की वजह से आपकी निजी क्रियाकलाप और भी आनंदपूर्ण हो जाएंगे। मन खुशनुमा रहेगा। प्रेम सम्बन्ध बहुत सुख प्रदान करेंगे। इस समय अत्याधिक व्यय हो सकती है परन्तु यह आपके सुख के लिए होगा, व्यर्थ नहीं जाएगा। आपको मित्रों से लाभ होगा और वह आपके काम आएंगे।

मकर

सहकर्मियों से आपका व्यवहार बहुत अच्छा रहेगा। सबके साथ हास परिहास करेंगे। आपको सभी पसंद करेंगे। प्रेम सम्बन्ध में खटास आ सकती है। पत्रकारिता, चिकित्सा आदि से जुड़े जातकों को लाभ होगा। आपको अपने वाहन पर व्यय करना पड़ सकता है क्योंकि अचानक कोई खराबी उसमें आ सकती है।

कुम्भ

आपमें संगीत कला के प्रति अधिक ध्यान देने की आदत आएगी। आपकी प्रेमिका के साथ आप बहुत सारे आनंद के क्षण व्यतीत करेंगे और अधिकत अंतरंगता आपके प्रेम संबंधों में आएगी। इन सबमें आपके कार्य पर थोड़ा सा असर पड़ेगा किन्तु आप संभाल लेंगे।

मीन

आपको अपने घर की सजावट में बदलाव की इच्छा हो सकती है। आपको लम्बी यात्रा आदि पर जाने का भी मन हो सकता है। आपको कामकाज में भी अच्छा प्रदर्शन करने को मिलेगा। आपकी कार्यकुशलता अच्छी बनी रहेगी। विवाहित जीवन अच्छा बना हुआ है। प्रेम सम्बन्ध भी यथावत बने हुए हैं।

Category: Predictions

Jun, 15 2015 08:27 am