षुक्र का वृष्चिक में गोचर – 25 दिसम्बर 2015

25 दिसम्बर को षुक्र वृष्चिक राषि में प्रवेष कर गया। वृष्चिक में यह गुरु, षनि और बुध के नक्षत्रों में भ्रमण करेगा। वृष्चिक राषि आठवें भाव में आती है तो अच्छा भाव नहीं माना जाता है। इसके प्रभाव सभी लोगों पर उनकी राषि अथवा लग्नानुसार होंगे। क्या होगा इस गोचर का प्रभाव आपकी राषि पर आइए देखते हैं:-

मेष

आपके लिए षुक्र सप्तमेष एवं धनेष होकर आठवें भाव में आया है। आपको अपने व्यक्तिगत जीवन में असुविधा हो सकती है। इस समय आपको अपने जीवनसाथी के परिवार से कुछ उपहार आदि भी मिल सकते हैं। आपके बनते हुए कार्य थम सकते हैं तथा उनमें कुछ अवरोध उत्पन्न हो सकता है। भाग्य आपका अत्याधि साथ नहीं देगा। अंतिम समय में निराषा हो सकती है।

वृषभ

अविवाहित लोगों के लिए प्रेम सम्बन्ध में उतार चढ़ाव बना रहेगा। पारिवारिक लोगों के लिए स्नेह के अच्छे क्षण आते रहेंगे तथा आपको मन में प्रसन्नता रहेगी। आपकी मनोस्थिति अच्छी रहेगी तथा भाग्य आपका साथ देगा। कारोबारीयों को लाभ मिलेगा तथा नौकरीपेषा लोगों को भी काम काज में सामान्य फल प्राप्त होगा।

मिथुन

प्रेम संबंधों के लिए अच्छा समय नहीं है। संयम रखें। भाग्य आपको अंतिम समय धोखा दे सकता है। अतः कोई बड़ा निर्णय ना लेवें। नौकरी में लगे हुए लोगों के लिए नौकरी बदलने के लिए सही समय है। परन्तु दूसरी नौकरी ना मिलने तक अपनी नौकरी ना छोड़ें। कारोबारीयों को संयम रखना जरुरी है तथा अत्याधिक उम्मीद नहीं बंधनी चाहिए।

कर्क

अपने खर्च पर नियंत्रण करें। निजी सम्बन्ध अच्छे नहीं रहेंगे। आपको संगीत कला एवं मनोरंजन में अधिक रुचि आएगी। इस क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। कामकाज का जहाॅं तक सम्बन्ध है समय आपके पक्ष में रहेगा। व्यवसाइयों को भी थोड़ी परेषानी हो सकती हैं। किसी छोटी मोटी तकलीफ में आपको आराम मिल सकता है। किसी गुप्त सम्बन्ध के उजागर होने से मानहानि झेलनी पड़ सकती है।

सिंह

नौकरी पेषा लोगों के लिए यह समय बहुत अच्छा रहने वाला है। आपके मित्रों की संख्या में वृद्धि हो सकती है। आपको विपरीत लिंग के जातकों से अच्छा सहयोग मिल सकता है। व्यवसाइयांे को लाभ होना निष्चित है। इस समय आपको प्रयासरत रहना चाहिए तथा तीव्रता के साथ अपने प्रयास जारी रखने चाहिए। प्रेम संबंधों में समय अनुकूल नहीं है। धन प्राप्ति के अच्छे योग हैं।

कन्या

भाग्य का सहयोग प्राप्त होगा। यात्रा के योग भी बन रहे हैं तथा उनमें लाभ प्राप्त होगा। नौकरीपेषा लोगों के लिए समय लाभदायक होगा। व्यवसाइयों को भी लाभ प्राप्त होगा। आपको अपनी संवादषैली के कारण लोकप्रियता भी मिल सकती है।

तुला

धन का लाभ होगा परन्तु सेहत के प्रति भी सजगता होना आवष्यक है। आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा तथा धन की बचत करनी होगी। भाग्य आपके साथ है। अतः अपने प्रयासों में षिथिलता ना लेकर आएॅं। प्रेम सम्बन्धों में मधुरता बनी रहेगी। आपके विचारों में कामुकता की अधिकता व्याप्त रह सकती है। नौकरीपेषा लोगों के लिए एवं व्यवसाइयों के लिए यह गोचर लाभदायक होगा। लम्बी यात्रा के भी योग हैं तथा उनसे लाभ भी मिलेगा।

वृश्चिक

आपको मन में प्रसन्नता रहेगी। विवाहित जीवन में सभी प्रकार का सुख मिलेगा। मित्रों से आपको लाभ होगा। आपके मित्रों में इजाफा हो सकता है। आपको षारीरिक सुख मिलने के भी योग हैं। प्रिंट मीडिया से जुड़े लोगों के लिए अच्छा गोचर है। लोगों से आपका तालमेल अच्छा रहेगा। भाइयों से आपको सहयोग मिलेगा। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी।

धनु

धन हानि से आपको बचना है। आपको अपने खर्चे कम करने की जरुरत है। नई वस्तुओं के क्रय विक्रय से आपको बचना चाहिए। भाइयों के साथ भी विवाद संभव है। निजी जीवन में कुछ दिन सुख की कर्मी रह सकती है। काम काज में भी हानि होने की संभावना है। आपको षारीरिक सुख की प्रचुरता रह सकती है।

मकर

नौकरी करने वालों को अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आपको प्रयास करते रहना चाहिए। भाग्य भी आपका सहयोग करने वाला है। मित्रों से आपको लाभ होगा। कामकाज एवं व्यवसाय अच्छे रहेंगे परन्तु व्यय पर रोक लगाना प्रमुख प्राथमिकता होनी चाहिए। किसी विपरीत लिंग के जातक से आपको लाभ प्राप्त हो सकता है।

कुम्भ

प्रेम संबंधों में सुधार होगा। आपके कामकाज की स्थति बेहतर होगी। यह समय बेहतरीन है। भाग्य आपका साथ देगा तथा आपको जरुरत है पुरुषार्थ करने की क्योंकि बाकी काम स्वयं सम्पूर्ण हो जाएगा। आप अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए प्रयास उस दिषा में लगा देवें। आपको अचानक धन का लाभ भी हो सकता है। अत्याधिक आत्मविष्वास में ना आवें। मित्रों तथा लोगों से सम्बन्ध बेहतर होंगे।

मीन

आपको इस समय अपने प्रयासों में पूरा सम्र्पण देने की जरुरत है। भाग्य आपके साथ है तथा आपको अनेक प्रकार का लाभ मिलने के भी आसार हैं। धन का लाभ होगा। नए मित्र भी बन सकते हैं। लम्बी यात्रा पर जाने का योग भी है। पारिवारिक जीवन अच्छा होगा। आपकी रुचि इस समय धार्मिक कार्याें में होगी। अपने कर्म को प्राथमिकता देवें।

Category: Predictions

Dec, 28 2015 08:21 am